सपने में डरना कैसा होता है | Sapne Me Darna Kaisa Hota Hai

fear

सपने में डरना कैसा होता है | Sapne Me Darna Kaisa Hota Hai

डर हर किसी को लगता है। किसी को पानी से डर लगता है तो किसी को अंधेरे से, किसी को कुत्ते से डर लगता है तो किसी को छिपकली से तो किसी को ऊंचाई से डर महसूस होता है। जब हम सपने में डरते हुए देखते हैं तो इसे किस प्रकार का सपना माना जाता है? क्या सपने में डरना अच्छा सपना माना जाता है या सपने में डरते हुए देखना कुछ बुरा होने का संकेत देता है?

(1) सपने में छिपकली से डरना (Sapne Me Chipkali Se Darna In Hindi)

यदि आप सपने में खुद को छिपकली से डरते हुए देखते हैं तो यह सपना संकेत करता है कि आपके जीवन में कोई परेशानी है और आप उस परेशानी से बचने का प्रयास कर रहे हैं। इस सपने को देखने के बाद आपको अपनी परेशानी को हल करने का प्रयास करना चाहिए ना कि अपनी परेशानी से भागना चाहिए। यदि आप अपनी परेशानी को हल करके आगे बढ़ने का प्रयास करेंगे तो आपको बड़ी सफलता प्राप्त हो सकती है।

रहस्य सपनों का (ई-बुक)

(2) सपने में हाथी से डरना (Sapne Me Hathi Se Darna)

यदि आप सपने में खुद को हाथी से डरते हुए देखते हैं तो यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको कोई बुरा समाचार प्राप्त हो सकता है। यह बुरा समाचार आपकी नौकरी, व्यापार, परिवार से जुड़ा हो सकता है। इस सपने को देखने के बाद आपको मानसिक रूप से तैयार रहना चाहिए जिससे आप उस बुरे समाचार का सामना कर सके।

(3) सपने में ऊंचाई से डरना (Sapne Me Unchai Se Darna)

सपने में ऊंचाई से डरना अच्छा सपना माना गया है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपके जीवन की सभी परेशानियां खत्म होने वाली है। हो सकता है कि वर्तमान समय में आपको पारिवारिक, आर्थिक, व्यापारिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो आने वाले दिनों में आपकी यह सभी परेशानियां दूर होने वाली हैं।

यह भी पढ़ें: सपने में दोस्त को देखना कैसा होता है?

(4) सपने में शेर से डरना (Sapne Me Sher Se Darna)

यदि आप सपने में खुद को शेर से डरते हुए देखते हैं तो इसे अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं। इस सपने को देखने के बाद आपको सतर्क हो जाना चाहिए और अपने शत्रुओं का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए नहीं तो आपके शत्रु आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं।

(5) सपने में भूत से डरना (Sapne Me Boot Se Darna)

यदि आप सपने में देखते हैं कि आप भूत से डर रहे हैं तो इसे अच्छा अपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको नुकसान हो सकता है। यह सपना देखने के बाद आपको सतर्क रहना चाहिए और बहुत समझदारी से अपने सभी कार्य करने चाहिए जिससे आप नुकसान होने से बच सकें।

यह भी पढ़ें:-
सपने में शमशान घाट देखना कैसा सपना माना जाता है?
सपने में करेला काटते देखना कैसा होता है?
सपने में बहुत सारे कपड़े देखना कैसा होता है?
सपने में नदी में डूबते देखना कैसा होता है?
सपने में पके बेर देखना कैसा होता है?