सपने में पुराने दोस्त से मिलना | Sapne Me Purane Dost Se Milna

friends

सपने में पुराने दोस्त से मिलना | Sapne Me Purane Dost Se Milna

हमारे जीवन में दोस्तों का बहुत महत्व होता है। कई सारी ऐसी बातें होती हैं जो हम केवल अपने दोस्तों से ही कर पाते हैं। कई बार हमारे जीवन में कोई बड़ी परेशानी आ जाती है तो उस परेशानी के समय में हमें अपने दोस्त ही याद आते हैं और हम अपनी उस परेशानी को अपने दोस्तों से ही कह पाते हैं। जब हमें सपने में कोई पुराना दोस्त दिखता है तो इसे किस प्रकार का सपना माना गया है? क्या सपने में पुराने दोस्त को देखना अच्छा माना जाता है या भविष्य के बारे में हमें कुछ बुरा होने का संकेत प्राप्त होता है?

(1) सपने में दोस्त को देखना (Sapne Me Dost Ko Dekhna)

सपने में दोस्त को देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके आर्थिक कार्य पूर्ण होने वाले हैं। हो सकता है कि पैसों से जुड़े कुछ कार्य आपके बहुत दिनों से पूरे नहीं हो पा रहे थे तो आने वाले समय में आपके वे कार्य पूरे होने वाले हैं, हो सकता है कि आपने किसी व्यक्ति को पैसे उधार दिए थे और व्यक्ति पैसे वापस नहीं कर रहा था तो आने वाले समय में वह व्यक्ति आपको पैसे लौटा सकता है, आपका कोई पैसा कहीं अटका हुआ था जिसको पाने के लिए आप बहुत कोशिश कर रहे थे लेकिन वह पैसा आपको नहीं मिल पा रहा था तो आने वाले दिनों में आपका वो पैसा आपको मिलने वाला है।

रहस्य सपनों का (ई-बुक)

(2) सपने में पुराने दोस्त को देखना (Sapne Me Purane Dost Ko Dekhna)

सपने में पुराने दोस्त को देखना भी अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके जीवन की सभी प्रकार की परेशानियां समाप्त होने वाली हैं और आपके जीवन में सुख, शांति आने वाली है। इस सपने का एक  अर्थ यह भी निकलता है कि आने वाले दिनों में आपके नए मित्र बनने वाले हैं। इस तरह से यह बहुत ही अच्छा सपना है।

(3) सपने में अपने पुराने दोस्त से मिलने का क्या मतलब होता है?

सपने में अपने पुराने मित्र से मिलना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपका स्वास्थ्य अच्छा होने वाला है और लंबे समय से चली आ रही आपकी बीमारी ठीक होने वाली है।

पिछले कुछ समय से यदि आप शारीरिक और मानसिक बीमारी का सामना कर रहे थे तो आने वाले दिनों में आपकी शारीरिक और मानसिक दोनों प्रकार की बीमारियां ठीक होने वाली है।

यह भी पढ़ें: सपने में बीमार व्यक्ति को शमशान दिखना कैसा होता है?

(4) सपने में पुराने दोस्त को गले लगाते देखना (Sapne Me Purane Dost Ko Gale Lagate Dekhna)

सपने में पुराने दोस्त को गले लगाते देखना भी अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपका भाग्य आपका साथ देने वाला है। इस सपने को देखने के बाद आपको कई प्रकार से लाभ होगा।

(5) सपने में नए दोस्त को देखना (Sapne Me Naye Dost Ko Dekhna)

सपने में नए दोस्त को देखना भी बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके सुख, शांति में बृद्धि होने वाली है और आपको पारिवारिक सुख की प्राप्ति होने वाली है। यदि पिछले कुछ समय से आपका कोई पारिवारिक विवाद चल रहा था तो वह समाप्त होगा और आपको पारिवारिक सुख प्राप्त होगा।

यह भी पढ़ें:-
सपने में करेला काटते देखना कैसा होता है?
सपने में लौकी की सब्जी देखना कैसा होता है?
सपने में बहुत सारे कपड़े देखना कैसा होता है?
सपने में समुद्र में डूबते देखना कैसा होता है?
सपने में पके बेर देखना कैसा होता है?