सपने में बेर देखना | Sapne Mein Ber Dekhna

red dates

सपने में बेर देखना | Sapne Mein Ber Dekhna

बेर छोटे आकार का फल होता है जो स्वाद में मीठा होता है और इसके अंदर बीज पाया जाता है। बेर में नमक मसाले डालकर भी इसे खाया जाता है। कच्चे बेर स्वाद में थोड़े खट्टे होते हैं और पकने पर यह हमें मीठे लगने लगते हैं। बेर के बारे में हमें रामायण में भी जानकारी मिलती है कि सबरी ने राम जी के लिए मीठे बेर बचा कर रखे थे जिन्हें रामजी ने खाया था। जब हम सपने में इन्हीं बेर को देखते हैं तो यह सपना हमें क्या संकेत देता हैं? क्या सपने में बेर देखना शुभ सपना माना जाता है या फिर अशुभ?

(1) सपने में बेर देखना (Sapne Mein Ber Dekhna)

सपने में बेर देखना बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत देता है कि आने वाले दिनों में आपके घर में माता लक्ष्मी की कृपा आने वाली है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत होगी। यदि आप व्यापार करते हैं तो आपको व्यापार में अत्यधिक धन लाभ प्राप्त होगा और यदि आप नौकरी करते हैं तो नौकरी में आपको प्रमोशन मिलेगा जिससे आपकी सैलरी में वृद्धि होगी और आपकी आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत होगी।

रहस्य सपनों का (ई-बुक)

(2) सपने में पके बेर देखना (Sapne Me Pake Ber Dekhna)

सपने में पके बेर देखना भी अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत देता है कि आने वाले समय में आपकी सभी परेशानियां दूर होने वाली हैं। हो सकता है कि वर्तमान में आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हो जिससे आप बहुत परेशान हो, मानसिक तनाव सहना पड़ रहा हो तो यह सभी परेशानियां आने वाले दिनों में दूर होने वाली हैं और आप किसी नए कार्य की शुरुआत करेंगे जिसमें आपको आर्थिक लाभ भी होगा।

(3) सपने में बड़े बेर देखना (Sapne Me Bade Ber Dekhna)

सपने में बड़े आकार के बेर देखना भी अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आप अपने जीवन में बहुत बड़ी उपलब्धि प्राप्त करने वाले हैं। हो सकता है कि आने वाले दिनों में आप इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल करें जितना अभी तक आपके परिवार में किसी ने भी नहीं किया होगा। इस सफलता या उपलब्धि को प्राप्त करने से आपके परिवार का नाम भी समाज में ऊपर उठेगा जिससे आपको और आपके पूरे परिवार को खुशी प्राप्त होगी और आपके मान सम्मान में भी वृद्धि होगी।

यह भी पढ़ें: सपने में मूली खाते देखना कैसा सपना होता है?

(4) सपने में बहुत सारे बेर देखना (Sapne Me Bahut Sare Ber Dekhna)

सपने में बहुत सारे बेर देखना भी बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके घर परिवार में, आपके जीवन में बहुत सारी खुशियां आने वाली हैं। यह खुशियां विवाह, संतान, नौकरी, व्यापार में उन्नति, धन लाभ के रूप में हो सकती हैं।

(5) सपने में पेड़ से बेर तोड़ना (Sapne Me Ped Se Ber Todna)

यदि आप सपने में देखते हैं कि आप बेर के पेड़ से बेर तोड़ रहे हैं तो इसे भी अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको अपनी मेहनत का फल प्राप्त होने वाला है। यदि आप किसी कार्य के लिए बहुत दिनों से मेहनत कर रहे थे तो आने वाले समय में आपको उस कार्य में सफलता जरुर प्राप्त होगी।

(6) सपने में खराब बेर देखना (Sapne Me Kharab Ber Dekhna)

सपने में खराब बेर देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत देता है कि आने वाले दिनों में आपके परिवार में लड़ाई झगड़ा हो सकता है और इस लड़ाई झगड़े की वजह से आपका परिवार टूट सकता है। इस सपने को देखने के बाद आपको अपने परिवार में लड़ाई झगड़ा होने से रोकना चाहिए नहीं तो आपका पूरा परिवार टूट जाएगा और आपके परिवार की सभी खुशियां चली जाएंगी।

(7) सपने में बेर खरीदते देखना (Sapne Me Ber Kharidte Dekhna)

सपने में बेर खरीदते देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत देता है कि आने वाले समय में आप कोई नया घर या नई कार खरीद सकते हैं जिससे आपको और आपके परिवार को खुशी प्राप्त होगी।

(8) सपने में बेर बेचते देखना (Sapne Me Ber Bechte Dekhna)

सपने में बेर बेचते देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत देता है कि आने वाले समय में आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इस आर्थिक परेशानी के दौर में आपको अपना घर या कोई कीमती सामान भी बेचना पड़ सकता है। इस सपने को देखने के बाद आपको अपने सभी आर्थिक निर्णय बहुत ही समझदारी से लेने चाहिए नहीं तो आपकी आर्थिक स्थिति बहुत ज्यादा खराब हो सकती है।

यह भी पढ़ें: सपने में टमाटर खाते देखना कैसा होता है?

(9) सपने में बेर खाते देखना (Sapne Me Ber Khate Dekhna)

सपने में बेर खाते देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको अपार सफलता प्राप्त होने वाली है। आप जो भी कार्य कर रहे हैं उस कार्य में आपको बड़ी सफलताएं प्राप्त होंगी। यदि आप नौकरी करते हैं तो नौकरी में आपको अच्छा कार्य करने की वजह से प्रमोशन प्राप्त होंगे और आप ऊंचे पद तक पहुंचेंगे जिससे आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। यदि आप व्यापार करते हैं तो व्यापार में भी आप बहुत नाम रोशन करेंगे और बहुत धन भी अर्जित करेंगे।

(10) सपने में लाल बेर देखना (Sapne Me Lal Ber Dekhna)

सपने में लाल बेर देखना बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत देता है कि आने वाले समय में आपकी कोई अधूरी इच्छा पूरी होने वाली है। हो सकता है आपके मन में कुछ करने की बरसों पुरानी इच्छा हो जो अभी तक पूरी नहीं हुई थी तो आने वाले समय में आपकी वह अधूरी इच्छा पूरी होने वाली है।

(11) सपने में प्रेगनेंसी में बेर देखना (Sapne Me Pregnancy Me Ber Dekhna)

यदि आप गर्भवती महिला हैं और आपको सपने में बेर दिखाई देती है तो इसे बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको सेहतमंद संतान की प्राप्ति होने वाली है जिससे आपके पूरे घर परिवार में खुशियां आ जाएंगी।

(12) सपने में बेर का पेड़ देखना (Sapne Me Ber Ka Ped Dekhna)

सपने में बेर का पेड़ देखना भी अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आपके जीवन की सभी परेशानियां आने वाले समय में दूर हो जाएंगी और आप चिंता मुक्त, तनाव मुक्त जीवन जीने वाले हैं।

(13) सपने में बेर के बीज देखना (Sapne Me Ber Ke Beej Dekhna)

सपने में बेर के बीज देखना भी अच्छा माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आप किसी नए कार्य की शुरुआत करने वाले हैं। यह कोई नया व्यापार हो सकता है या कोई और कार्य हो सकता है। इस कार्य में आपको सफलता जरूर प्राप्त होगी।

यह भी पढ़ें:-
सपने में बहुत सारे मोर पंख देखना कैसा होता है?
सपने में दीवार तोड़ते देखना कैसा होता है?
सपने में अपने आप को देखना कैसा होता है?
सपने में गार्डन देखना कैसा होता है?
सपने में कोर्ट में जाते देखना कैसा होता है?