सपने में शमशान देखना | Sapne Mein Shamshan Dekhna

burial sites

सपने में शमशान देखना | Sapne Mein Shamshan Dekhna

शमशान वह स्थान होता है जहां पर मृत व्यक्ति का अंतिम क्रिया कर्म किया जाता है। जब भी किसी व्यक्ति की मृत्यु होती है तब उसके परिजन, उसके मित्र उसे शमशान घाट ले जाते हैं इसलिए कभी भी कोई शमशान घाट नहीं जाना चाहता क्योंकि दुख के इस समय में ही शमशान घाट में जाना पड़ता है। जब हम सपने में शमशान देखते हैं तो इसे किस प्रकार का सपना माना जाता है? क्या सपने में शमशान देखना अच्छा माना गया है या इसे बुरा सपना माना जाता है?

(1) सपने में शमशान देखना (Sapne Me Shamshan Dekhna)

सपने में शमशान देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आप नई शुरुआत करने वाले हैं। हो सकता है आने वाले दिनों में आप किसी नए व्यापार की शुरुआत करें या नई नौकरी की शुरुआत करें। आप जो भी नए कार्य की शुरुआत करेंगे उसमें आपको खूब उन्नति और सफलता प्राप्त होगी।

रहस्य सपनों का (ई-बुक)

सपने में शमशान देखने का एक अर्थ यह भी निकलता है कि आने वाले दिनों में आपको उन्नति प्राप्त होने वाली है जिससे आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी और आपको धनलाभ भी होगा। यदि आप व्यापार करते हैं तो व्यापार में उन्नति करेंगे जिससे आपका व्यापार बढ़ेगा और आपको धनलाभ होगा, यदि आप नौकरी करते हैं तो नौकरी में आपकी उन्नति होगी और आपके वेतन में वृद्धि होगी जिससे आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी।

इस सपने का एक अर्थ यह भी निकलता है कि आपकी आयु बहुत लंबी है अर्थात आप दीर्घायु हैं।

(2) बीमार व्यक्ति के सपने में शमशान घाट आना

यदि कोई बीमार व्यक्ति सपने में शमशान देखता है तो इसे बहुत अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि उस व्यक्ति की बीमारी बहुत जल्द ठीक होने वाली है और वह पूरी तरह से स्वस्थ होने वाला है।

यह भी पढ़ें:-
सपने में करेला काटते देखना कैसा होता है?
सपने में लौकी की सब्जी देखना कैसा होता है?
सपने में फटे पुराने कपड़े देखना कैसा होता है?
सपने में समुद्र में डूबना कैसा माना जाता है?
सपने में पके बेर देखना कैसा होता है?